कीनियाई छात्रा पर हमला, पुलिस ने बताया फर्जी केस

श्यामवीर चावड़ा, नोएडा
सुरक्षा के तमाम दावों के बीच ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी मूल की छात्रा पर हमले का मामला सामने आया, लेकिन रात होते-होते यह मामला फर्जी बता दिया गया। आरोप था कि बुधवार तड़के यहां ओमीक्रॉन-1 ए सेक्टर के नजदीक कैब सवार अफ्रीकी मूल की छात्रा के साथ मारपीट की गई। इसके बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में लग गई।

उधर, नोएडा में विदेशी स्टूडेंट्स पर इससे पहले हुए हमले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कुछ लोग गृह मंत्री से मिलने पहुंचे तो जिले के दो विधायक सीएम योगी आदित्यानाथ से मिलने लखनऊ गए। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजीत दौला समेत अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें बनाई गईं।

कीनिया की छात्रा मारिया बुरांडी ने बुधवार सुबह आरोप लगाया था कि वह कैब में सेक्टर ओमीक्रॉन-1ए के पास से गुजर रही थी। वह पाई सेक्टर स्थित सोसायटी में रहती हैं और ओमीक्रॉन-1ए जा रही थी। आरोप है कि इसी दौरान कुछ लोगों ने कार रोकी और उनपर हमला कर दिया। उसने दावा किया कि उसे कार से खींच कर पीटा गया। स्टूडेंट का कहना है कि उसे बुरी तरह पंच मारे गए। हमलावर हिंदी में गालियां दे रहे थे। घटना के दौरान कैब चालक छात्रा को मौके पर छोड़कर अपनी गाड़ी लेकर भाग निकला। छात्रा कासना कोतवाली पहुंची, जहां से पुलिस ने उसे ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में ऐडमिट कराया। इलाज के बाद युवती को छुट्टी दे दी गई। अज्ञात हमलावरों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा कोतवाली में दर्ज की गई।

वहीं, देर रात एसएसपी धर्मेन्द चौहान ने जानकारी दी कि यह मामला फर्जी था। पुलिस ने कैब चालक को खोज निकाला। पूछताछ पर पता चला कि ऐसी कोई मारपीट नहीं हुई थी। युवती की लोकेशन भी अलग मिली है। इस मामले में पुलिस को गुमराह करने के आरोप में युवती के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। आरोप यह भी है कि कैब चालक के भी युवती के साथियों ने 500 रुपये लूट लिए थे। ये सारा ड्रामा ग्रेटर नोएडा की घटना का लाभ लेने के लिए किया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News