किराड़ी के विधायक ऋतुराज और मंगोलपुरी की विधायक राखी बिडलान के भाई पर केस

विशाल आनंद/नवीन निश्चल, नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) के दो विधायकों के रिश्तेदारों और उनमें एक विधायक के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। इन पर सरकारी कर्मचारियों से मारपीट और महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। किराड़ी के AAP विधायक ऋतुराज झा पर एमसीडी के एक जूनियर इंजीनियर को पीटने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी ओर, मंगोलपुरी की ‘आप’ विधायक राखी बिडलान के भाई और उसके साथी पर महिला से छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगा है।

सूत्रों के अनुसार, किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के आम आदमी पार्टी विधायक ऋतुराज झा के खिलाफ अमन विहार थाने में धारा 186/353 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आउटर जिले के एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि विधायक पर मुकदमा सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने और सरकारी अधिकारी से धक्का-मुक्की और मारपीट करने पर दर्ज किया गया है। फिलहाल ऋतुराज की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ऋतुराज पर नॉर्थ एमसीडी के जूनियर इंजिनियर के साथ मारपीट का आरोप है। घटना मंगलवार की है। जेई किराड़ी के प्रेमनगर में अवैध निर्माण की शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। उनके साथ पुलिस टीम थी। मकान मालिक ने विरोध जताया और इसकी सूचना विधायक को दी। विधायक अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। आरोप है कि उन्होंने जेई को कार्रवाई करने से रोका और न मानने पर धक्का-मुक्की और मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने किसी तरह जेई को हटाया और बाद में विधायक के खिलाफ अमन विहार थाने में मामला दर्ज किया।

दूसरी ओर, मंगोलपुरी की आप विधायक राखी बिडलान के भाई और उसके साथी पर महिला ने छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगा है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के बयान पर 354/323/506 के तहत मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले की जांच सब-इंस्पेक्टर संगीता को सौंपी गई है जो कलंदरा बनाकर संबंधित कोर्ट में पेश करेंगी।

मंगोलपुरी के यू-ब्लॉक की रहने वाली महिला ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि पिछले दिनों उनके घर में कुछ लोग घुस गए। उन्होंने उनके (महिला) और उनकी भतीजी के साथ मारपीट और छेड़छाड़ की। मारपीट और छेड़छाड़ करने वालों में दो व्यक्ति को वह पहचानती है, जिनमें एक विधायक का भाई और दूसरा प्रमोद नामक व्यक्ति था। वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आते ही 23 मार्च को पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times

Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,