किम के साथ ऐतिहासिक मुलाकात के लिए तारीख और जगह फाइनल: डॉनल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन के साथ उनकी ऐतिहासिक मुलाकात की तारीख और जगह फाइनल हो गई है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जुड़े रहिए, जल्द ही आगे की घोषणा की जाएगी। वाइट हाउस ने मार्च में घोषणा की थी कि ट्रंप मई तक किम जोंग से मुलाकात करेंगे। प्योंगयांग के परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम को लेकर महीनों तक बढ़े तनाव के बाद अब दोनों नेताओं के बीच इस अप्रत्याशित मुलाकात का पूरी दुनिया को इंतजार है।

वाइट हाउस ने कहा था कि ट्रंप मई तक किम के साथ मिलने को तैयार हैं, लेकिन समय और लोकेशन फाइनल होना बाकी है। इस बीच टेक्सस रवाना होने से पहले वाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘हमने तारीख और लोकेशन तय कर लिया है। हम जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया के साथ हमारी बहुत महत्वपूर्ण बातचीत होनेवाली है। इसको लेकर कई अच्छी चीजें पहले ही हो चुकी हैं।

पढ़ें: साउथ कोरिया से US फोर्सेज को हटाने की तैयारी

आपको बता दें कि ट्रंप ने एक ट्वीट कर मीटिंग की पुष्टि की थी लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जब तक परमाणु हथियारों को खत्म करने को लेकर डील नहीं होती नॉर्थ कोरिया पर अमेरिकी प्रतिबंध जारी रहेंगे। दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के नेताओं के बीच ऐतिहासिक मुलाकात के बाद कोरिया में तनाव काफी कम हुआ है और इसे अमेरिका के साथ भी बेहतर रिश्तों के आगाज के तौर पर देखा जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें