कानपुर में यूपी असेंबली जैसे मंच से भाषण देंगे मोदी

कानपुर
याद कीजिए वह समय, जब लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने लालकिले नुमा मंच से भाषण दिया था। राजनीतिक विश्लेषकों ने तब अलग-अलग तरह से इसके अर्थ निकाले थे। करीब तीन साल बाद एक बार फिर कुछ वैसा ही होने जा रहा है। 19 दिसंबर को कानपुर में प्रस्तावित पीएम मोदी की रैली में यूपी विधानसभा की तरह दिखने वाला मंच बनेगा। मंच प्रभारी नीरज चतुर्वेदी के अनुसार, इसके लिए वाराणसी से कॉन्ट्रैक्टर को लाया गया है।

रूडी ने बदला प्लान
कानपुर के निराला नगर में रेलवे के ग्राउंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 दिसंबर को रैली है। इसके लिए परंपरागत रूप से कानपुर के कॉन्ट्रैक्टर से काम कराया जा रहा था। बीते दिनों आए कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने मंच देखकर नाखुशी जताई और तय किया कि मंच यूपी विधानसभा की तरह बनेगा। इसमें ऊपर की ओर 300 प्लस भी लिखा होगा। पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी के अनुसार, इसके बाद कानपुर के कॉन्ट्रैक्टर से काम रुकवा दिया गया है।

वाराणसी के कॉन्ट्रैक्टर मंगलवार तक आ जाएंगे। वह पीएम मोदी की कई रैलियों में मंच बनवा चुके हैं, इसलिए काफी अनुभव है। वहीं पार्टी के क्षेत्रीय प्रवक्ता मोहित पांडेय का कहना है कि विधानसभा नुमा मंच पार्टी की टॉप लीडरशिप से आए निर्देशों के बाद बनाया जा रहा है। यहां स्किल डिवेलपमेंट की प्रदर्शनी भी लगेगी।

इस ग्राउंड पर नहीं मिली थी अनुमति
कानपुर में होने वाली रैली का दूसरा दिलचस्प पहलू निराला नगर रेलवे ग्राउंड है। 2013 में लोकसभा चुनावों के प्रचार की शुरुआत कानपुर की रैली से होनी थी। भारतीय जनता पार्टी ने निराला नगर के ग्राउंड पर रैली के लिए रेलवे से अनुमति मांगी थी, लेकिन रेलवे ने राजनीतिक रैलियों के ग्राउंड न होने की बात कहकर इनकार कर दिया था। इसके बाद रैली कल्याणपुर में हुई थी। अब पीएम इसी ग्राउंड से विरोधियों पर निशाना साधेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें