कर्ज चुकाने के लिए बेचा बच्चा, लिखाई अपहरण की एफआईआर

कानपुर
कानपुर शहर के बाबूपुरवा इलाके में 5 बच्चों के माता-पिता ने कर्ज और उधारी चुकाने के लिये अपना एक 5 महीने का बच्चा जालौन के एक व्यापारी के हाथों बेच दिया। बाद में माता-पिता ने बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने बच्चे के खरीददार को पकड़ा तो मामला सामने आया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोप माता-पिता 22 जुलाई को एसएसपी से मिले और शिकायत की कि 20 जुलाई को किसी ने घर के बाहर खेल रहे उनके 5 महीने के बच्चे फैजान का अपहरण कर लिया।

एसएसपी ने बाबूपुरवा पुलिस को मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिये। पुलिस ने जब जांच की तो एक नई कहानी सामने आई। बाबूपुरवा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर एके सिंह के मुताबिक, आरोपी पिता के ऊपर करीब 50 हजार का कर्ज हो गया था और उससे परेशान होकर ही आरोपियों ने जालौन के एक व्यापारी को अपना बच्चा बेच दिया। फैजान के अपहरण की बात सामने आने के बाद जब पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो यह कहानी सामने आई।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी खालिद और पत्नी सईदा को पकड़ा और उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो मामला सामने आ गया। पुलिस ने मंगलवार रात आरोपी माता-पिता और बच्चे के खरीददार को गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ शुरू की। जानकारी के मुताबिक, आरोपियों को बच्चा बेचने से करीब 1.5 लाख रुपए मिले थे। इसमें से करीब 60 हजार रुपए पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद कर लिए हैं और आगे की जांच कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार