ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से हराकर जीता सुल्तान अजलन शाह कप

इपोह (मलयेशिया)

ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 4-0 से हराकर सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिये थॉमस विलियम क्रेग ने (25वां और 35वां मिनट) और मैट गोडेस (43वां और 57वां) ने दो-दो गोल किए। ऑस्ट्रेलिया ने रेकॉर्ड नौवीं बार खिताब जीता है ।

विश्व चैम्पियन और दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस बार एक भी मैच नहीं गंवाया। ऑस्ट्रेलिया के लिये क्रेग ने 25वें मिनट में पहला गोल किया जब भारतीय डिफेंडरों और गोलकीपर आकाश चिकते को छकाकर उसने गेंद को गोल के भीतर डाला। क्रेग ने 35वें मिनट में एक और गोल किया जो टूर्नमेंट में उनका चौथा गोल था। गोडेस ने दो और गोल करके ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत सुनिश्चित की। गोडेस का यह 150वां मैच था।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज भारत पर अपना दबदबा कायम रखा। भारतीय टीम पांच बार अजलन शाह कप जीत चुकी है और पिछली बार तीसरे स्थान पर थी। भारत ने पहले क्वॉर्टर में अच्छी शुरुआत की और शुरुआती 15 मिनट में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे क्वॉर्टर में हालांकि यह लय कायम नहीं रह सकी और ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों ने दबदबा बना लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News