ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत-ए टीम की अगुआई करेंगे नमन ओझा

नई दिल्ली
विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को 14 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया में चार देशों के एकदिवसीय टूर्नमेंट और दो अनाधिकृत टेस्ट में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम का शनिवार को कप्तान नियुक्त किया गया। ओझा के लिए 2014 में भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां चार दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जिम्बाब्वे गए नौ खिलाड़ियों को ए टीम में शामिल किया गया है। रणजी ट्रोफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी को भी टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई के अखिल हेरवादकर पहली बार भारत ए टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे। दौरे की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 14 अगस्त को चार देशों के एकदिवसीय टूर्नमेंट के मैच से होगी। श्रृंखला में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और नैशनल परफॉर्मेंस टीम है। दो टेस्ट मैचों का आयोजन आठ से 11 सितंबर और 15 से 18 सितंबर तक ब्रिसबेन में किया जाएगा।

भारत ए टीम इस प्रकार है: नमन ओझा, फैज फजल, अखिल हेरवादकर, श्रेयष अय्यर, करुण नायर, मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बरिंदर सरन, शाहबाज नदीम और संजू सैमसन।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times