ऑस्ट्रेलिया को झटका, स्मिथ कंधे की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर

रांची
भारत के हाथों वनडे सीरीज में करारी हार झेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 सीरीज से पहले करारा झटका लगा है। मेहमान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान कंधे में चोट लगी थी। उन्होंने यहां गुरुवार को अभ्यास सत्र के बाद एमआरआई कराया और ज्यादातर इंडोर अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया। टीम डॉक्टर रिचर्ड सा ने एक बयान में कहा, ‘स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी। मैच के बाद उन्होंने कंधे में सूजन की शिकायत की थी। वह बल्लेबाजी और फील्डिंग में सहज मूवमेंट नहीं कर पा रहे थे।

उन्होंने कहा , स्मिथ का एमआरआई कराया गया है और कोई गंभीर चोट नहीं है। हमने कोई जोखिम नहीं लेते हुए उन्हें टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया है। वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद आगे इलाज कराएंगे लेकिन उम्मीद है कि शेफील्ड शील्ड सत्र तक फिट हो जाएंगे। स्मिथ की गैर मौजूदगी में उप-कप्तान डेविड वार्नर टीम की कमान संभालेंगे। स्मिथ की जगह टीम में मार्कस स्टोइनिस लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 से हार झेलनी पड़ी। स्मिथ वनडे सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके और पूरी सीरीज में सिर्फ 142 रन बना सके। उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर