ऑड-ईवर : ट्रेड विंग बांटेगी स्टीकर

तरुण सिसोदिया
प्रदूषण कम करने के सरकार के फॉर्मूले को लागू कराने के लिए आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग तैयार हो गई है। लोगों को जागरूक करने के लिए खास तरीका इजाद किया गया है। इसके लिए सबको स्टीकर दिए जाएंगे। स्टीकर बांटने की परमिशन देने के लिए ट्रेड विंग के पदाधिकारी आज ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय से मिलने जा रहे हैं।

ट्रेड विंग की योजना है कि वह ऑड-ईवन के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए स्टीकर बांटेगी। दो तरह के स्टीकर बनाए गए हैं। एक स्टीकर पर लिखा है ‘मैं प्रदूषण कम करने के लिए 1,3,5,7,9,11…को कार नहीं चलाउंगा और केजरीवाल सरकार का साथ दूंगा’, दूसरे स्टीकर पर लिखा है ‘मैं प्रदूषण कम करने के लिए 2, 4, 6, 8, 10, 12…को कार नहीं चलाउंगा और केजरीवाल सरकार का साथ दूंगा’। ट्रेड विंग ऑड नंबर वालों को ईवन नंबर का स्टीकर देगी और ईवर नंबर वालों को ऑड का स्टीकर देगी।

विंग के संयोजक ब्रिजेश गोयल ने कहा कि कार पर स्टीकर लगाने से लोगों यह याद रख पाने में आसानी होगी कि उन्हें अपनी कार घर से बाहर निकालनी है और कब नहीं। शुरुआत में हम दो हजार स्टीकर प्रिंट कराने जा रहे हैं। इसके बाद और भी स्टीकर छपवाएंगे। स्टीकर बांटने की परमिशन के हम आज ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय से मिलने जा रहे हैं। मिलने वालों में विंग के अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल खासतौर पर मौजूद रहेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi