ऑड-इवन के नाम पर ड्रामा कर रही है सरकार

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के पूर्व सांसद विजय गोयल ने आरोप लगाया है कि ऑड-इवन के नाम पर दिल्ली सरकार मात्र ड्रामा कर रही है। सर्दी की शुरुआत में इस प्रकार की समस्या आती है, लेकिन सरकार ने उस वक्त कुछ नहीं किया और जब स्मॉग आफत बन गया तो उससे निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए ऑड-इवन लाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री के अनुसार इस बात की जानकारी सभी को है सर्दियां शुरू होने के दौरान या दिवाली के बाद दिल्ली में स्मॉग का हमला होता है और प्रदूषण बेतरतीब तरीके से बढ़ जाता है। लेकिन दिल्ली सरकार ने इससे निपटने के लिए कोई तैयारी नहीं की। अब जब अचानक स्मॉग कहर बनकर टूटा है तो ऑड-इवन को लाने का निर्णय लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मात्र छह दिन के लिए ऑड-इवन लाने से लोगों को क्या लाभ होगा और प्रदूषण कैसे कम हो जाएगा। इन छह दिनों में लोगों को सिर्फ परेशानी झेलनी पड़ेगी। उसका कारण यह है कि दिल्ली सरकार का परिवहन सिस्टम काफी लचर है और मेट्रो पूरी दिल्ली वालों को लाभ नहीं पहुंचा रही है। पिछले कई सालों से दिल्ली में एक भी डीटीसी की बस नहीं खरीदी गई है और उलटे हर साल डीटीसी की बसों में लगातार कमी आती जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार के पास राजधानी के प्रदूषण से निपटने के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। दिल्ली सरकार की अधिकतर सड़कों पर धूल उड़ रही है। उनके लिए मशीनें नहीं खरीदी जा रही हैं। फैक्ट्रियों से प्रदूषण फैल रहा है और निर्माण पर रोक नहीं लगाई जा रही है। विजय गोयल का यह भी कहना है कि सरकार के ऑड-इवन से इसलिए भी लाभ नहीं होने वाला, क्योंकि ऐसी सूचना आ रही है कि सोमवार से दिल्ली का मौसम कुछ ठीक हो जाएगा और प्रदूषण व स्मॉग से खासी राहत मिलेगी। उन्होंने इस बात पर दुख जताया है कि दिल्ली सरकार किसी भी समस्या को गंभीरता से निपटने के बजाय गलतबयानी करना शुरू कर देती है और हर समस्या के लिए केंद्र सरकार व दूसरे निकायों को दोष देने लग जाती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News