एशिया कप U-18 में पाकिस्तान को रौंद, फाइनल में पहुंचा भारत

ढाका
अंडर-18 एशिया कप के सेमिफाइनल मुकाबले में भारत ने अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से रौंद दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर गई है। अब इस खिताब के लिए वह बांग्लादेश से भिड़ेगी। दोनों टीमें यहां शुक्रवार को यह खिताबी मैच खेलेंगी।

भारत ने मैच में शुरुआत से ही पकड़ बना कर रखी और मैच के हाफ टाइम तक वह 2-0 से आगे था। हाफ टाइम के बाद भारत ने पाकिस्तान पर तीसरा गोल भी दागा। इसके बाद पाकिस्तानी टीम भारत के गोल पोस्ट में एक ही बार गेंद पहुंचा पाई। पाकिस्तान की टीम ने यह गोल मैच खत्म होने से 10 मिनट पहले किया था। इस तरह भारत ने 3-1 से यह मैच अपने नाम कर लिया।

टूर्नामेंट के पहले सेमिफाइनल में बांग्लादेश ने चाइनीज ताइपे को 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग की अंडर-18 प्रतियोगिता में एशिया की टॉप 6 टीमों ने भाग लिया था। पाकिस्तान के मुकाबले भारत का पूल काफी मुश्किल माना जा रहा था। पाकिस्तान की टीम अपने पूल में बिना कोई मैच गंवाए सेमिफाइनल में पहुंची थी, जबकि भारत अपने पूल में मेजबान बांग्लादेश से 4-5 से हारा था। इसके अलावा भारत ने सभी मैचों में जीत दर्ज की। एक बार फिल बांग्लादेश के खिलाफ कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News