एशियन चैंपियंस ट्रोफी हॉकी: अंतिम लीग मैच में भारत ने मलयेशिया को 2-1 से हराया

कुआंतन
एशियन चैंपियंस ट्रोफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने आखिरी लीग मैच में बुधवार को भारत ने मेजबान मलयेशिया को 2-1 से शिकस्त दे दी। भारत की तरफ से रुपिंदर पाल सिंह ने दोनों गोल किए जबकि मलयेशिया की तरफ से एक मात्र गोल रेजी रहीम ने किया। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अंकतालिका में 13 अंकों के साथ भारतीय टीम शीर्ष पर है।

पहले क्वार्टर में रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे क्वार्टर में मलयेशिया की टीम ने वापसी की और राजी रहीम ने गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया। तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

चौथे और फाइनल क्वार्टर में अंपायर ने सुरेंदर कुमार को पीला कार्ड दिखा दिया, उस समय 11 मिनट का खेल बाकी था। नतीजतन भारत को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। मैच खत्म होने में करीब 3 मिनट बचे थे, तभी रुपिंदर पाल ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया। बाद में मलयेशियाई टीम पूरी कोशिश के बाद भी गोल नहीं कर पाई। आखिरकार भारत ने यह मैच 2-1 से जीत लिया।

इससे पहले भारतीय टीम ने मंगलवार को चीन को 9-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। अब तक खेले गए अपने 5 मुकाबलों में टीम ने 4 में जीत हासिल की है, जबकि दक्षिण कोरिया से मैच बराबरी पर छूटा था। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-2 से जापान को 10-2 से मात दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update