एलजी से बीजेपी विधायकों ने की मुलाकात

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

तीनों निगमों में चौथे वित्त आयोग की सिफारिशें और दिल्ली में जनलोकपाल बिल लागू कराने की मांग को लेकर आज सुबह बीजेपी के विधायकों ने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और आयोग की सिफारिशों को लागू कराने के साथ जनलोकपाल बिल को विधानसभा के आगामी सेशन में पेश करवाने की मांग की।

इस मुलाकात में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, विधायक ओपी शर्मा और जगदीश प्रधान शामिल थे। मुलाकात में विजेंद्र ने उपराज्यपाल को जानकारी दी कि नगर निगमों की वित्तीय स्थिति खराब हो गई है। इसे सुधारने के लिए शीघ्र चौथे वित्त आयोग की सिफारिशें लागू करने की जरूरत है। आयोग की रिपोर्ट वर्ष 2013 में आ गई थी, लेकिन सरकार ने अब तक उसे जानबूझकर लागू नहीं किया है। यदि रिपोर्ट की सिफारिशें लागू हो जाएं तो नगर निगमों को पैसे की कमी नहीं रहेगी। इसका लाभ दिल्ली की जनता को मिलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की तरह आम आदमी पार्टी की सरकार भी इसे लेकर गंभीर नहीं है।

बीजेपी विधायकों ने उपराज्यपाल को यह भी जानकारी दी कि आम आदमी पार्टी सरकार राजधानी में जनलोकपाल बिल को लागू करने की लगातार घोषणा करती आ रही है। लेकिन अब ऐसी सूचना मिली है कि सरकार इस बिल को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है। जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यह दावा करते रहे हैं कि वह जनलोकपाल बिल को लेकर अपनी सरकार छोड़ने को तैयार हैं।

उन्होंने उपराज्यपाल से मांग की है कि वह दिल्ली सरकार को आदेश दें कि दिल्ली विधानसभा के 18 नवंबर से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सेशन में आयोग की सिफारिशों और जनलोकपाल बिल को पेश करें, ताकि एमसीडी की माली हालत सुधरे और जनलोकपाल बिल लागू होने पर दिल्ली में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi