एलजी ठीक से रुकावट नहीं बन रहे, पीएम नाराज हैं: केजरीवाल

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर कई ट्वीट कर पीएम और दिल्ली के एलजी पर हमला बोला है। केजरीवाल काफी समय से पीएम पर सीधा हमला बोलने से बचते रहे थे, लेकिन हाल में बीजेपी की कई चुनावी हार और केंद्र सरकार के खिलाफ बन रहे माहौल को देखते हुए केजरीवाल ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। बुधवार से दिल्ली में विधानसभा का विशेष सत्र भी शुरू हो रहा है, जिसमें दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को एक बार फिर से जोर-शोर से उठाया जाएगा। सीएम समेत आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर भी अब हमलावर हैं, कह रहे हैं कि एलजी के जरिए आप सरकार को काम करने से रोका जा रहा है।

सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘मुझे बताया गया है कि पीएम मौजूदा एलजी अनिल बैजल से काफी गुस्सा हैं। पीएम को लगता है कि एलजी बैजल दिल्ली सरकार के लिए पर्याप्त अवरोध उत्पन्न नहीं कर पा रहे हैं। एलजी के सभी अवरोधों के बावजूद, दिल्ली सरकार लोगों के लिए जबरदस्त काम कर रही है।’ सीएम ने अपने ट्वीट में पूर्व एलजी नजीब जंग की ओर इशारा करते हुए कहा कि यही वजह थी कि उन्हें हटा दिया गया था। केजरीवाल ने एक और ट्वीट में कहा, ‘मेरे सूत्र बताते हैं कि पीएम चाहते हैं कि एलजी आप सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, जल और बिजली के क्षेत्र में अच्छे कामों को रुकवाने के लिए हरसंभव प्रयास करें, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। अच्छे काम जारी रहेंगे। भगवान हमारे साथ है। जनता हमारे साथ है।’ उत्तर प्रदेश के मुगल सराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन किए जाने का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अगर आप बीजेपी के लिए वोट करेंगे तो, शहरों और स्टेशनों के नाम बदले जाएंगे, जबकि आप को वोट देने से आपके बच्चों का भविष्य बेहतर होगा।

कुछ दिन पहले डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी पीएम पर हमला बोला था। दिल्ली सरकार के मंत्री के घर सीबीआई रेड के बाद आम आदमी पार्टी के लीडर्स लगातार केंद्र पर जबानी हमले बोल रहे हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान मिशन बुनियाद चलाया जा रहा है और डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने मिशन बुनियाद के बहाने प्रधानमंत्री पर हमला बोला था। सिसोदिया ने कहा था कि सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों में भी बच्चे और अध्यापक मिलकर मिशन बुनियाद के तहत पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों के साथ साथ देश की बुनियाद मजबूत हो रही है। मोदी जी! सीबीआई भेज कर रुकवा दीजिए इसे भी। अगर ये बच्चे ठीक से पढ़ लिख गए तो आप जानते हैं क्या होगा…।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News