एयर इंडिया श्रेष्ठ उत्पाद के साथ बेहतर स्थिति में: बंसल

नयी दिल्ली, 10 सितंबर भाषा घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया अपना प्रदर्शन सुधारने और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर काम कर रही है। यह कहना कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजीव बंसल का। उन्होंने कहा कि एक पूर्ण सेवा वाली एयरलाइन के रूप में एयर इंडिया अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में ैश्रेष्ठ उत्पादै के साथ बेहतर स्थिति में है।

बंसल ने कहा कि नुकसान में चल रही एयर इंडिया प्रदर्शन और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के तरीकों पर काम कर रही है। कंपनी की योजना किराया प्रबंधन प्रणाली के तकनीकी उन्नयन पर ध्यान देने और निवेश करने की है। यह उन्नयन एयर इंडिया के साथ-साथ कम लागत वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस में भी किया जाएगा।

पीटीआई-भाषा को हाल में दिए साक्षात्कार में बंसल ने कहा कि पूर्ण सेवा वाली विमानन कंपनी के तौर पर एयर इंडिया बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा- मेरा मानना है कि प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में हमारा उत्पाद कई परिपेक्ष्य में श्रेष्ठ हैं। हम कम लागत वाली विमानन कंपनियों से भी मुकाबला कर रहे हैं। ऐसे में हम जिस खंड को देख रहे वो एयर इंडिया के किराए को देखता है और अगर वह ज्यादा होता है तो फिर वह अन्य विकल्पों पर विचार करता है। सीमांत अंतर के लिए, कई लोग एयर इंडिया को पसंद करते हैं। यही वो यात्री खंड है जिसे मैं लक्ष्य बना रहा हूं।ै उन्होंने कहा कि हर ग्राहक कीमत को लेकर संवेदनशील होता है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business