एयरटेल ने इंटरनैशनल रोमिंग पर इनकमिंग कॉल्स को किया फ्री

मुंतजिर अब्बास, नई दिल्ली
देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को इंटरनैशनल रोमिंग पर इनकमिंग कॉल्स फ्री करने का ऐलान किया। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस घोषणा के बाद ग्राहक दुनिया में कहीं भी अपना भारतीय मोबाइल नंबर साथ ले जा सकेंगे और मुफ्त में कनेक्ट रह पाएंगे। यह पैक कंपनी के पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी की ओर से यह प्लान 75 डॉलर मासिक पर उपलब्ध कराया जाएगा।

यही नहीं एयरटेल ने इंटरनैशनल रोमिंग डेटा चार्ट को भी खासा कम करते हुए 3 रुपये प्रति एमबी कर दिया है। पहले यह रेट 650 रुपये एमबी था। इसके अलावा सुनील मित्तल की अगुवाई वाली इस कंपनी ने यूएस, कनाडा, यूके, यूएई और सिंगापुर से भारत को की जाने वाली कॉल्स को 3 रुपये प्रति मिनट कर दिया है। यही नहीं इन देशों के भीतर होने वाली कॉल्स पर भी यही रेट होगा।

कंपनी ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम से प्रतिस्पर्धा के कारण अपने प्रीमियम ग्राहकों को रोकने के लिए रेट्स में यह कटौती की है। कंपनी के मुताबिक इंटरनैशनल रोमिंग पैक चुनने के लिए ग्राहकों के पास तीन ऑफर होंगे, पहला एक दिन, दूसरा 10 दिन और तीसरा 30 दिन। ग्राहक कभी इस पैक को ऐक्टिवेट कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business