एयरएशिया के कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत बढ़ी

नयी दिल्ली, दो मार्च :: बजट एयरलाइंस एयर एशिया इंडिया ने पिछले एक साल के दौरान अपने कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत बढ़ाकर 1,050 कर दी है। एयरलाइन अब अपनी हवाई सेवाओं का विस्तार विदेशों तक करना चाहती है।

एयर एशिया इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक अमर अब्रोल ने यहां अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि मौजूदा कार्यबल एयरलाइंस की न केवल वर्तमान जरूरतों के लिये है बल्कि यह भविष्य की मांग को भी पूरा करेगा।

अब्रोल ने कहा, हम :मार्च 2016 के बाद से: 650 से बढ़कर 1,050 हो गये हैं।

केेबिन क्रू और इंजीनियर के लिहाज से 12 विमानों का संचालन इससे कवर होता है और पायलट की दृष्टि से 10 से 11 विमानों के संचालन को ये कवर करते हैं।

एयर एशिया इंडिया टाटा संस और मलेशियाई एयरलाइन समूह एयर एशिया के बीच एक संयुक्त उद्यम है। कंपनी के पास इस समय आठ एयरबस-320 को बेड़ा है। एयरलाइंस प्रतिदिन 13 घरेलू हवाईअड्डों के लिये 58 उड़ानों का संचालन करती है। दिल्ली और बेंगलूरू उसके दो मुख्य आधार हैं।

अब्रोल ने कहा कि इस कैलेंडर वर्ष में कंपनी छह और विमान अपने बेड़े में शामिल करेगी जबकि अगले साल के मध्य तक छह और विमान जोड़े जायेंगे। जैसे ही एयरलाइंस के बेड़े में 20 विमान हो जायेंगे यह विदेशों के लिये उड़ान भरने के योग्य हो जायेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business