एनडीए मंत्रियों ने यादवों से कहा, एकजुट हो जाओ

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और राम कृपाल यादव ने शनिवार को यादव समुदाय के सदस्यों से एकजुट होने का अह्वान किया। दोनों यादव मंत्री ने कहा, ‘कोई भी सरकार उनकी आवाज को अनुसना नहीं करे, इसके लिए समुदाय की एकता जरूरी है।

रामकृपाल यादव ने अखिल भारतीय यादव महासभा के एक सत्र में कहा, ‘मैं यादव समुदय से अपनी शक्ति पहचानने और एकजुट होने का आह्वान करता हूं। कोई भी सरकार हमारी आवाज सुने, इसके लिए यह जरूरी है।’ उन्होंने कहा, ‘शिक्षा की कमी से बहुत सारे यादव गरीबी में जीवन बिता रहे हैं, लेकिन किसी भी सरकार ने उनके उत्थान के लिए कोई कदम नहीं उठाया। एकजुट होने से कोई भी सरकार हमारी मांग और आवाज को अनसुना नहीं कर सकेगी।’

मंत्री ने शिक्षा की कमी को यादवों की गरीबी का सबसे बड़ा कारण बताया और इस समस्या से निबटने पर जोर दिया। दत्तात्रेय ने कहा कि शिक्षा के बगैर समुदाय का प्रगति नहीं हो सकती। उन्होंने ट्रस्ट स्थापना के जरिए प्रत्येक राज्य में छात्रावास, इंजिनियरिंग और मेडिकल कॉलेज खोलने का सुझाव दिया।

यादव महासभा में मुख्य रुप से तीन मांगें उठायी गयीं। इसमें सेना में अहीर रेजिमेंट स्थापित करने, जाति आधारित सामाजिक-आर्थिक जनगणना के आंकडे प्रकाशित करने और अन्य पिछले वर्ग के लिए वर्तमान 27 प्रतिशत आरक्षण में कोई फेरबदल नहीं करने की मांग शामिल है। समुदाय की मांग का समर्थन करते हुए कृपाल यादव ने कहा, ‘मैं आप लोगों की मांगों को उचित मंच पर उठाउंगा और समस्याओं के निराकरण के लिए सभी संभव प्रयास करंगा।’ यादव महासभा के इस सत्र में अनेक यादव नेता और बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, हरियणा, तमिलनाडु और आन्ध्र प्रदेश के प्रतिनिधि शामिल हुए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi