एजुकेशन लोन पर केंद्र से सलाह लेने को कहा था: LG

नई दिल्ली
हायर एजुकेशन लोन गारंटी स्कीम पर दिल्ली सरकार के सवालों का जवाब देते हुए एलजी अनिल बैजल ने डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया को लेटर लिखा है। कुछ दिन पहले डेप्युटी सीएम ने कहा था कि एलजी ने दिल्ली के स्टूडेंट्स के लिए पिछले दो साल से लागू लोन गारंटी स्कीम पर रोक लगा दी है।

बुधवार को एलजी ने लेटर लिखा है और कहा है कि उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी तरह की पहल का उन्होंने समर्थन किया है। इस मामले में कोई परेशानी न हो, इसके लिए ही भारत सरकार के संबंधित मंत्रालय से परामर्श लेने की सलाह दी गई थी। एलजी ने कहा है कि यह दुखद है कि दिल्ली के स्टूडेंट्स के हित में इस प्रयास को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उनकी सलाह को गलत रूप में समझा गया और इसको मीडिया में भी ले जाया गया।

एलजी ने अपने लेटर के जरिए सुझाव दिया है विभाग ऑनलाइन पोर्टल के साथ गारंटी योजना को जोड़ने की तैयारी करे, जहां स्टूडेंट्स विभिन्न बैंकों की लोन स्कीम की जानकारी प्राप्त कर सकें। साथ ही शैक्षिणक दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए दिल्ली सरकार की ओर से अभी हाल ही में स्थापित नैशनल अकैडमिक डिपॉजिटरी में अकादमिक संस्थानों की भागीदारी पर जोर दे। उन्होंने लेटर में कहा है कि प्रशासनिक विभाग अपनी कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है और स्टूडेंट्स की बेहतरी के लिए फैसले लिए जाने चाहिए।

डेप्युटी सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें एलजी का लेटर मिल गया है। उन्होंने कहा कि एजुकेशन लोन स्कीम को लेकर सुरक्षा के सभी उपाय अपनाए गए हैं। इन उपायों को हाईलाइट कर फाइल दोबारा एलजी के पास भेजी जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi