एक तरबूज की वजह से वॉलमार्ट देगा 50 करोड़ मुआवजा!

अलबामा
अमेरिका के अलबामा राज्य में वॉलमार्ट स्टोर को एक तरबूज के बदले ग्राहक को 75 लाख डॉलर यानी लगभग 50 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। दरअसल, एक पूर्व सैनिक वॉलमॉर्ट स्टोर में तरबूज लेने पहुंचा था लेकिन इसी दौरान वह गिरा और उसकी कमर टूट गई। अब एक कोर्ट ने वॉलमार्ट से पूर्व सैनिक को मुआवजा देने को कहा है।

हफपोस्ट की खबर के मुताबिक, कोर्ट में जमा किए गए दस्तावेजों में बताया गया है कि सेवानिवृत्त हो चुके हेनरी वॉकर जून 2015 में 59 साल के थे, जब वह अलबामा के वॉलमार्ट स्टोर में खरीदारी के लिए गए। इस दौरान वह तरबूज लेने गए लेकिन उनका पैर बगल की एक लकड़ी में फंसा और वह गिर गए, जिससे उनकी कूल्हे की हड्डी टूट गई।

वॉकर के वकील ने बताया कि इस चोट ने उनके क्लाइंट की जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। चोट से पहले वॉकर हर हफ्ते तीन दिन बास्केटबॉल खेला करते थे लेकिन अब उन्हें चलने-फिरने तक के लिए वॉकर की जरूरत पड़ती है। हेनरी ने वॉलमार्ट पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा था कि स्टोर लोगों के लिए पूरी तरह सुरक्षित नहीं है।

जजों को स्टोर का एक विडियो दिखाया गया जिसमें देखा जा सकता था कि कई अन्य कस्टमर का पैर भी उस लकड़ी में फंसा जिसमें वॉकर का फंसा था। वॉलमार्ट ने कहा है कि मुआवजे की रकम बहुत ज्यादा है और वह अब आगे अपील करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें