इयोन मोर्गन ने जड़ा T-10 का सबसे तेज पचासा, केरल किंग्स ने जीता पहला खिताब

शारजाह
केरल किंग्स ने शारजाह में पंजाबी लेजंड्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए T10 क्रिकेट लीग का पहला खिताब अपने नाम किया। रविवार देर रात हुए इस मुकाबले का रोमांच चरम पर दिखा। दोनों टीमों की ओर से जमकर रन बरसे, लेकिन केरल की टीम भारी पड़ी। पंजाबी लेजंड्स की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 3 विकेट पर 120 रन बनाए। जवाब में केरल ने सिर्फ 8 ओवर में ही मैच जीत लिया।

10-10 ओवर के फाइनल मुकाबले में केरल किंग्स ने टॉस जीतकर बोलिंग करने का फैसला किया। पंजाबी लेजंड्स की ओर से न्यू जीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने 34 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसमें 5 छक्के और 5 चोके लगाए। शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत पंजाबी लेजंड्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए।

पढ़ें: पंड्या का नया कारनामा, कपिल के बराबर पहुंचे

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी केरल की टीम को पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लग गया। कैरेबियाई ओपनर वॉलटन बिना खाता खोले आउट हो गए। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद ऐसा लगा पंजाबी मैच अपने पक्ष में करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन इंग्लैंड और टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने मैदान पर आते ही धमाका शुरू कर दिया।

पढ़ें: कोहली की कप्तानी पर यह बोले अनिल कुंबले

मोर्गन ने महज 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला। यह इस टूर्नमेंट और इस फॉर्मेट का सबसे तेज अर्धशतक है। जब मोर्गन आउट हुए तब तक 21 गेंदों में 63 रन बना चुके थे। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए। दूसरे छोर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग पंजाबी बोलरों का छका रहे थे। उन्होंने भी सिर्फ 23 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके की सहायता से नॉट आउट 52 रनों की पारी खेली।

पढ़ें: भारत ने श्री लंका को हरा जीती वनडे सीरीज

इन दोनों खतरनाक बैटिंग का रिजल्ट यह रहा कि एक समय मुश्किल नजर आ रही केरल किंग्स की टीम ने सिर्फ 8 ओवर में 121 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। हसन अली और फहीम अशरफ को 1-1 विकेट मिला।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर