आतंकियों को पनाह देने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिटेन में ऑनलाइन पिटिशन

लंदन
आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने के लिए पाकिस्तान की ‘कडे़ शब्दों में निंदा’ के लिए ब्रिटेन से आह्वान करने वाली ब्रिटिश संसद की वेबसाइट पर मौजूद नई याचिका पर हस्ताक्षर करने वालों का आंकडा 10 हजार की सीमा को पार कर गया। अब ब्रिटिश सरकार इस पर प्रतिक्रिया देने की हकदार हो गई है। ‘ब्रिटिश सरकार आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने हेतु पाकिस्तान की कड़े शब्दों में निंदा करेगी’ शीर्षक वाली याचिका पर अब हस्ताक्षर करने वालों की संख्या इस याचिका पर प्रतिक्रिया देने के लिए ब्रिटेन सरकार को हकदार बनाने के लिए जरूरी संख्या के आंकड़े को पार कर गई है।

इस ऑनलाइन पिटिशन का लक्ष्य 29 मार्च 2017 की सीमा तक एक लाख हस्ताक्षर हासिल करना है ताकि इस मुद्दे पर ‘हाउस ऑफ कामन्स’ में संसदीय बहस करने पर विचार हो। भारतीय मूल के पेशेवर नमन परोपकारी द्वारा डाली गई याचिका में कहा गया, ‘पाकिस्तान निरंतर आतंकवाद के मुद्दे पर दोहरी बात करता रहा है। उसने आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गठबंधन (जिसमें ब्रिटेन अमेरिका का प्रमुख सहयोगी है) के दुश्मनों की मदद और उन्हें उकसाने का काम किया है। ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में छिपा हुआ था। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी नेटवर्क को शरण देता रहता है।’

याचिका में कहा गया कि ISI पर अक्सर अमेरिका में 11 सितंबर 2001 हमला, कश्मीर में आतंकवाद, भारतीय संसद पर हमला और मुंबई आतंकी हमला सहित विश्वभर में बड़े आतंकी हमलों में भूमिका निभाने का आरोप लगता है। याचिका में कहा गया कि कई लोगों ने इस बात पर ध्यान दिया है कि पाकिस्तानी सेना और देश के खुफिया प्रतिष्ठान ISI के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कई आतंकवादी और आपराधिक संगठनों का समर्थन किया जाता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times