आज आ सकती है AAP कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट आज जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में करीब 26 नाम हो सकते हैं। कैंडिडेट सिलेक्शन के लिए बनी कमिटी ने संभावित कैंडिडेट्स के इंटरव्यू लेकर उनकी स्क्रीनिंग की है। कैंडिडेट्स के बारे में आखिरी फैसला पार्टी की टॉप बॉडी पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) में होता है।

सूत्रों के मुताबिक, रविवार देर शाम पीएसी की मीटिंग हुई। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को यानी आज विपासना के लिए हिमाचल प्रदेश जा रहे हैं। जहां से वह 12 अगस्त को वापसी करेंगे। इससे पहले, केजरीवाल के लौटने के बाद कैंडिडेट्स का नाम फाइनल करने की चर्चा हो रही थी, लेकिन पार्टी नेताओं की इसपर सहमति बनती दिख रही है कि कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान जल्द कर देना चाहिए।

वैसे पार्टी ने पहले कहा था कि वह जून तक सभी सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान कर देगी, लेकिन इसमें देरी हो गई। गौरतलब है कि आप की यह रणनीति रही है कि वह चुनाव से काफी पहले ही कैंडिडेट्स का ऐलान कर देती है। जिसका पार्टी को फायदा भी मिलता है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने ऐसा ही किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi