आईसीसी पाक-इंग्लैंड के तीसरे वनडे मैच की कर रही जांच

शारजाह

आईसीसी की ऐंटी करप्शन यूनिट इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुए तीसरे वनडे मैच की जांच कर रही है, पाकिस्तानी टीम इस आसान मैच को हार गई थी और उसके शुरुआती विकेट लगातार गिरते चले गए थे।

डेली मेल के अनुसार, शारजाह में टॉस के बाद अधिकारियों ने खबर दी थी कि भारत में इस मैच पर करोड़ों का सट्टा लगा है जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जानबूझकर खराब खेला था।

आईसीसी को मिली खुफिया खबर के अनुसार सट्टा बाजार के लिए इतने विकेट लगातार गिर सकते हैं। सट्टा बाजार ने शारजाह के मैच में इंग्लैंड को अपनी पसंदीदा टीम माना था और यह कोई आम बात नहीं थी क्योंकि पाकिस्तान की होम सीरीज होने के नाते और सीरीज के 1-1 से बराबर होने के नाते इसका अंदाजा लगाना मुश्किल था।

मैच के दौरान पाकिस्तान सट्टे बाजार की पसंदीदा टीम हो गई, उस दौरान उसका स्कोर 29वें ओवर में 132 रन पर 2 विकेट था लेकिन अगले 6 विकेट 30 रन के अंदर सिमट गए जिसमें दो रन आउट भी शामिल थे।

इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर इस ओर ध्यान दिलाया लेकिन बाद में उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज रजा ने माइकल वॉन की आलोचना की और उनके ट्वीट को घटिया पब्लिसिटी स्टंट कहा।

पाकिस्तानी कोच वकार यूनिस ने मैच फिक्सिंग के आरोपों को बकवास करार देते हुए अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा जताया है। वकार ने कहा, ‘हम इन आरोपों से परिचित हैं। हम साफ तरीके से हारे हैं और हमने कुछ गलत नहीं किया है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi