आंधी में दीवार गिरी, बांह कटने से छात्रा की मौत

बलिया
निजी विद्यालय में दीवार गिरने से दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली 7 वर्षीय छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। स्कूल में लंच करने के बाद रेखा नामक छात्रा शौच करने विद्यालय परिसर में ही गई थी कि तभी आंधी आ गई। आंधी इतनी तेज थी कि पड़ोस के एक मकान की दीवार गिर गई। छात्रा इसी मकान के पास शौच कर रही थी। उसकी बांह गिरती हुई दीवार की चपेट में आकर कट गई। दर्द की अधिकता और खून बह जाने के कारण छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई।

परिजन शव को थाने लेकर पहुंचे और उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। छात्रा के पिता जगदीश मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालते हैं। इसी कमाई से कुछ रुपये जोड़कर वह अपनी बेटी और बेटे को एक निजी विद्यालय में पढ़ा भी रहे थे। रेखा के बड़े भाई की आंखों के सामने यह हादसा घटा और उसने जाकर अपने घरवालों को इस बारे में बताया। रेखा का भाई अभी तीसरी क्लास में पढ़ता है।

उत्तर प्रदेश के बलिया के बांसडीह थाना स्थित पिण्डहरा गांव का यह हादसा बहुत दर्दनाक था। दीवार की ईंट से कटकर रेखा की बांह वहीं मिट्टी में दफन हो गई। उसका भाई चाहकर भी उसे बचा नहीं पाया। पुलिस की उपस्थिति में कटी हुई बांह को निकाला गया।

पिता जगदीश का आरोप है कि उन्होंने जब थाने पहुंचकर दोषियों के खिलाफ तहरीर दी मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया। बलिया में नवागत प्रथम महिला SP ने मामले की जानकारी लेते हुए जब मुकदमा दर्ज करने को कहा तब जाकर मुकदमा दर्ज हुआ।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News