अली अब्बास की फिल्म सुपर सोल्जर में पहली फीमेल सुपरहीरो बनीं कटरीना कैफ, इससे पहले ये एक्टर निभा चुके हैं सुपरहीरो का किरदार

बॉलीवुड डिवा कटरीना कैफ जल्द ही अली अब्बास जफर की अपकमिंग सुपर हीरो फिल्म में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में सुपर हीरो का किरदार निभाने के लिए एक्ट्रेस ने ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि फिल्म का टाइटल सुपर सोल्जर होगा जिसकी शूटिंग, अबूधाबी, पोलैंड, उत्तराखंड और जॉर्जिया में होने वाली है। कटरीना पहली ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बॉलीवुड में फीमेल सुपरहीरो का किरदार निभाने वाली हैं। सुपर सोल्जर से पहले कई एक्टर सुपर हीरो के किरदार से दर्शकों को इंप्रेस कर चुके हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो एक्टर्स-

कृष- कोई मिल गया फिल्म की बेहतरीन कामयाबी के बाद फिल्म के सीक्वल कृष में ऋतिक रोशन का सुपरहीरो किरदार देखने मिला। कृष में दिखाए गए कृष के किरदार को खूब पसंद किया गया। उनके द्वारा पहना गया मास्क भी काफी पॉपुलर हुआ था। फिल्म के अब तक तीन सीक्वल आ चुके हैं हालांकि आखिरी सीक्वल कृष 3 दर्शकों को इंप्रेस करने में फेल रही। इसमें प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनोट और विवेक ऑबेरॉय अहम किरदार में थे।

फ्लाइंग जट्ट- बॉलीवुड के सबसे एक्टिव एक्टर में से एक टाइगर श्रॉफ साल 2016 में आई फिल्म फ्लाइंग जट में सुपर हीरो बने थे। ये एक टीचर की कहानी थी जिसे अचानक अपने सुपर पॉवर का पता लगता है। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

रा वन- अभिनव सिन्हा द्वारा निर्देशित और डायरेक्ट की गई ये एक साइंस फिक्शन सुपर हीरो फिल्म थी। फिल्म को कापी यूनीक कॉन्सेप्ट का बनाया गया था जिसमें एक गेम डिजाइनर के वीडियो गेम का विलेन असल दुनिया में बदला लेने आ जाता है। शाहरुख खान, करीना कपूर और अर्जुन रामपाल स्टारर इस फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग और फिल्म के वीएफएक्स को खूब सराहना मिली थी। 130 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 207 करोड़ रुपए कलेक्ट किए थे।

मिस्टर इंडिया- साल 1987 में रिलीज हुई साइंस फिक्शन फिल्म मिस्टर इंडिया आज भी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा सुपर हीरो फिल्मों में से एक है। फिल्म अरुण नाम के एक अनाथ की कहानी है। अरुण की जिंदगी तब बदल जाती है जब उसे पिता द्वारा बनाई गई अदृश्य होने वाली घड़ी मिलती है। फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी जैसे बेहतरीन एक्टर्स थे।

भावेश जोशी सुपर हीरो- ये एक कम बजट में बनी बेहतरीन फिल्म है। इसमें लीड एक्टर प्रियांशु पैन्युली अपने दोस्त की मौत का बदला लेने के लिए सुपरहीरो बन जाते हैं। बदला लेने के दौरान प्रियांशु करप्शन और माफियाओं से लड़ाई लड़ता है।

मर्द को दर्द नहीं होता- साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता एक यूनीक फिल्म थी। इस फिल्म में अभिमन्यु दस्सानी सुपरहीरो के लीड किरदार में थे। अभिमन्यु के पास सुपरपॉवर हैं जिन्हें दर्द ही नहीं होता। अपने इस पॉवर का इस्तेमाल करते हुए सुर्या अपने आइडल की जिंदगी बचाने की कोशिश करते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

superhero of bollywood: Katrina Kaif became the first female superhero in Ali Abbas’s film Super Soldier, before her these actors have played the role of superheroes

Dainik Bhaskar