अमेरिका: बेटे को बचाने की कोशिश करते हुए भारतीय इंजिनियर की मौत

वॉशिंगटन
अमेरिका में रह रहे एक भारतीय इंजिनियर की स्विमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई। सुरेपल्ली नागराजू अपने 3 साल के बेटे अनंत साईं को बचाने की कोशिश करते हुए मारे गए। नागराजू जिस हाउज़िंग कॉम्प्लेक्स में रहते थे, उसी के स्विमिंग पूल के अंदर उनका बेटा गिर गया। बच्चे को बचाने की कोशिश करते हुए नागराजू खुद मारे गए। इस हादसे में बच्चे की भी मौत हो गई। यह घटना 31 मई की है।

नागराजू मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले हैं। वह इन्फोसिस में इंजिनियर थे। दोस्त और रिश्तेदार नागराजू और उनके बेटे के शव को भारत वापस भेजने के लिए क्राउड-फंडिग से पैसा जुटा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय नागराजू स्विमिंग पूल के पास ही अपने बेटे के साथ खेल रहे थे। पुलिस को पूल के अंदर बच्चे की तिहपिया (ट्राइसिकल) मिली है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहले बच्चा पानी के अंदर गिरा और फिर उसे बचाने की कोशिश करते हुए नागराजू ने भी पानी में छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि नागराजू को तैरना नहीं आता था। वह और उनका बेटा, दोनों ही स्विमिंग पूल में डूबकर मर गए।

स्थानीय खबरों के मुताबिक, जिस समय यह हादसा हुआ उस समय कोई भी दूसरा शख्स मौके पर मौजूद नहीं था। बाद में वहां से गुजर रहे एक जोड़े ने पूल के ऊपर पानी में लाशों को तैरते देखा और पुलिस को जानकारी दी। नागराजू 2014 में मिशिगन शिफ्ट हुए। उनकी पत्नी और बेटा अगले साल उनके पास रहने गए थे। नागराजू के साथ हुए हादसे की खबर मिलने के बाद गुंटूर स्थित उनके घर पर उनके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पहले नागराजू बेंगलुरु में काम करते थे। 3 साल पहले ही उन्हें कंपनी ने अमेरिका भेजा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें