अब सफाईकर्मियों के लिए रैली करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर रामलीला मैदान का रुख करने वाले हैं। इस बार यहां वह दिल्ली के सफाई कर्मचारियों की एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे और इस दौरान उनके लिए कई बड़ी घोषणाएं भी करेंगे। यह रैली 8 जून की शाम 5 बजे आयोजित की जाएगी।

गुरुवार को एमसीडी सफाई कर्मचारियों की जॉइंट एक्शन कमिटी के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की कई यूनियनों के प्रतिनिधियों ने दिल्ली सचिवालय में अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया से मुलाकात की। इन लोगों ने सैलरी न मिलने समेत सफाई कर्मचारियों की कई महत्वपूर्ण समस्याओं से अवगत कराया। सीएम ने उन्हें बताया कि वह और सरकार के अधिकारी पहले से ही इस समस्या के निदान के लिए काम कर रहे हैं और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस समस्या का हर हाल में और जल्द से जल्द उपाय करना है।

सीएम ने सफाई कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि सैलरी से संबंधित उनकी समस्या को सबसे पहले और जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि आपको पिछले साल जितनी सहायता मिली, सरकार इस बार आपको उससे ज्यादा सहायता मुहैया कराएगी।

सीएम ने उन्हें यह भी बताया कि इस मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है और असल में केंद्र सरकार ने अब तक एमसीडी को दिए जाने वाले 600 करोड़ रुपये रिलीज नहीं किए हैं। सीएम ने कहा कि एनडीएमसी या दिल्ली सरकार की तरफ से अगर कोई समस्या है, तो वह उसे सुलझा सकते हैं, लेकिन एमसीडी उनके अधीन नहीं है। इसके बावजूद वह एमसीडी के सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के निदान के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times