अब बस्सी के छोटे भाई और केजरीवाल में टकराव

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी के छोटे भाई रवि बस्सी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 1990 में को- ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में पुलिस चीफ द्वारा फ्लैट खरीदने के मामले में जांच का आदेश दिया है। इसे लेकर ही रवि बस्सी ने सीएम को नोटिस भेजा है। वर्तमान समय में यह फ्लैट रवि बस्सी के पास है। नोटिस में दावा किया गया है कि उनके और बीएस बस्सी के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।

दिल्ली सरकार ने इस फ्लैट की खरीदारी में पुलिस कमिश्नर पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने एक अन्य कॉपरेटिव सोसयटी में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। सरकार ने प्राथमिक जांच के आधार एक फ्लैट को लेकर अवैध निर्माण करने की शिकायत की है। यह मामला दिल्ली विधानसभा में विंटर सेशन के दौरान उठा था। मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

रवि बस्सी वकील हैं। उन्होंने सरकार को इस मामले में चेतावनी दी है। रवि बस्सी ने कहा कि इस मामले में सीएम और डेप्युटी सीएम के साथ उन ऑफिसरों के खिलाफ उचित सिविल और क्रिमिनल ऐक्शन लेंगे जो इस मामले को बेवजह तुल देना चाहते हैं। रवि ने इस मामले में सभी बिंदुओं को सिरे से खारिज किया है। जूनियर बस्सी ने कहा कि दिल्ली सरकार उन्हें छुपी हुई मंशा के तहत टारगेट कर रही है। रवि ने कहा कि इस अवैध कार्रवाई के पीछे की मंशा मेरे भाई बीएस बस्सी से उनकी निजी शिकायत के कारण है।

विजिलेंस डिपार्टमेंट रोहिणी में लकी को-ऑपरेटिव ग्रुप हाउसिंग में एक फ्लैट की खरीदारी से जुड़ी फाइल गायब होने के मामले की जांच कर रही है। रवि बस्सी ने दावा किया है कि फाइल का गायब होना पुलिस कमिश्नर के खिलाफ साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आप 26 सालों के बाद लकी होम सोसायटी के एक मेंबर के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं कि कुछ खास आधिकारिक रेकॉर्ड गायब है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रार ऑफ को-ऑपरेटिव सोसायटी दिल्ली सरकार के अंदर काम करती है। रवि ने कहा ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बीएस बस्सी को बदनाम करने के पीछे कुछ बेईमान लोग काम कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi