अफगानिस्तान में कोर्ट परिसर में तालिबान का हमला, अभियोजक सहित सात की मौत

काबुल
पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान बंदूकधारियों ने रविवार को एक अदालत की इमारत पर हमला किया जिसमें एक नवनियुक्त मुख्य अभियोजक सहित सात लोग मारे गए। लोगार प्रांत के उप पुलिस प्रमुख निसार अहमद अब्दुल रहीमजई ने बताया कि हमला तब किया गया जब अभियोजक अकरम नेजात उस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जिसका आयोजन उनकी नई नियुक्ति को लेकर किया गया था।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पुली आलिम स्थित अदालत की इमारत में हुए इस हमले में छह पुलिस अधिकारियों सहित 21 अन्य घायल हो गए। बयान में कहा गया कि अफगान सुरक्षा बलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया। पिछले महीने दोषी ठहराये गए छह आतंकवादियों को सरकार द्वारा मौत की सजा दिये जाने के बाद तालिबान ने न्यायपालिका पर हमला बढ़ा दिया है।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने हमले की निंदा की। उसने एक बयान में कहा गया कि मारे गए लोगों में एक जूनियर अभियोजक था और घायलों में तीन न्यायाधीश शामिल हैं। वहीं गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दिकी ने कहा कि राजधानी काबुल में रविवार की दोपहर में सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट में एक अफगान सांसद की मौत हो गई। शेर वाली वरदाक काबुल से सांसद थे और उनके भाई फारूक वरदाक पूर्व शिक्षा मंत्री थे। उन्होंने कहा कि हमले में 11 अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News