अनुभवहीन होने के बावजूद हमने अच्छी हॉकी खेली: अंतिल

गुवाहाटी

भारत को भले ही 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा हो लेकिन कप्तान मनदीप अंतिल ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सकारात्मक बताते हुए कहा कि टीम की अनुभवहीनता को देखते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

देश के चोटी के खिलाड़ियों के हॉकी इंडिया लीग में हिस्सा लेने के कारण भारत ने इस टूर्नमेंट के लिए दूसरे दर्जे की टीम भेजी थी। भारतीय टीम में सिर्फ दो सीनियर खिलाड़ी शामिल जिसमें अंतिल के अलावा अनुभवी गुरबाज सिंह शामिल हैं। अंतिम ने लगभग 20 जबकि गुरबाज ने 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम में कम से कम छह खिलाड़ी ऐसे थे जो लंदन ओलिंपिक में खेले हैं। अंतिल ने कहा कि वह फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार से निराश हैं।

अंतिल ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी स्तर पर हार निराशाजनक है। हम स्वर्ण पदक जीतना चाहते थे लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। हम बेहतर खेले और यह करीबी मैच था लेकिन हम फिर हार गए।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन कुल मिलाकर हमारे लिए टूर्नमेंट काफी अच्छा रहा। टीम अनुभवहीन थी। पाकिस्तान के पास सात से आठ सीनियर खिलाड़ी थे जबकि हमारे 13 खिलाड़ी (18 में से) जूनियर थे। इसलिए खिलाड़ियों की अनुभवहीनता को देखते हुए हमने अच्छा प्रदर्शन किया।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News