अजलान शाह हॉकी: आयरलैंड से हारी भारतीय पुरुष टीम

इपोह (मलयेशिया)
दुनिया की छठे नंबर की टीम भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नमेंट में खेले गए मैच में आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी। इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नमेंट को जीतने की थोड़ी बहुत आस भी खत्म हो गई।

भारतीय टीम ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। 10वें मिनट में ही टीम ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर को रमनदीप सिंह ने भुनाते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। 12वें मिनट में आयरलैंड को गोल करने का मौका मिला, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस ने इसे अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया।

दूसरे क्वॉर्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी। 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

आयरलैंड ने तीसरे क्वॉर्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने सीन मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया। आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया।

चौथे क्वॉर्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update