अखिलेश के साथ सुरेंद्र, चौहान हैं खामोश

[email protected]

नोएडा : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह द्वारा यूपी के सीएम अखिलेश यादव को पार्टी से छह छह साल के लिए निकाले जाने की घोषणा होते ही पार्टी में स्थानीय स्तर पर बिखराव शुरू हो गया। नोएडा जैसे महानगर में पार्टी दो धड़ों में बंट गई। संगठन के कुछ लोग मुलायम सिंह यादव और शिवपाल के साथ हैं, मगर अधिकतर सपाइयों ने सीएम अखिलेश यादव के साथ रहने का दावा किया है। राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर ने भी अखिलेश यादव का साथ देते हुए मुलायम सिंह यादव के आदेश को असंवैधानिक करार दिया है। इस मुद्दे पर मुलायम सिंह की सूची में नोएडा विधानसभा से प्रत्याशी बने अशोक चौहान की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा है कि पार्टी में हो रही इस उठापटक के बाद वह सीएम अखिलेश यादव के साथ है। वह चाहते हैं कि यूपी में अखिलेश यादव की अगुवाई में चुनाव हो और वही सीएम बनें। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव द्वारा अखिलेश यादव को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करने के फैसले को असंवैधानिक बताया है।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को कैंडिडेट्स की जो सूची सौंपी है, उसमें नोएडा विधानसभा सीट के लिए सिलेक्ट किए गए सुनील चौधरी ने कहा है कि वह इस समय पूरी तरह सीएम अखिलेश के साथ हैं। हम उनको सीएम बनाने के लिए पूरी ताकत से जुटेंगे।

वहीं समाजवादी पार्टी की नोएडा महानगर इकाई के अध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि वह मुलायम सिंह के साथ हैं। उनकी पार्टी के सभी कार्यकर्ता भी मुलायम सिंह के साथ हैं। पूर्व महानगर अध्यक्ष सूबे सिंह यादव इस झगड़े में अखिलेश-रामगोपाल खेमे में हैं। अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि इस समय नोएडा महानगर में सपा की कार्यकारिणी के साथ ही अन्य पूर्व पदाधिकारी इस समय अखिलेश खेमे में है। इस नोएडा में वैसे भी दो दशक से प्रफेसर रामगोपाल का दबदबा रहा है। इसलिए यहां शिवपाल खेमा ज्यादा सक्रिय नहीं है।

मुलायम सिंह के साथ

राकेश यादव, महानगर अध्यक्ष

अखिलेश यादव के साथ

सुरेंद्र नागर, राज्यसभा सांसद

सुनील चौधरी, नोएडा से सीएम की सूची में संभावित कैंडिडेट

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें