IPL: हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 रन से हराया

रायपुर

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को शनिवार को खेले गए रोमांचक मैच में 6 रन से हरा दिया। जीत के लिए मिले 164 रन के टारगेट के जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

दिल्ली के लिए केदार जाधव ने 34 गेंदों पर 63 रनों की तेज पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। जाधव के अलावा दिल्ली के लिए डि कॉक ने 31 गेंदों पर 50 रनों की शानदार पारी खेली। हैदराबाद के लिए कर्ण शर्मा ने 2 विकेट लिए।
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा। सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 163 रन बनाए। शिखर धवन (13) ने कप्तान डेविड वॉर्नर (17) के साथ शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन वे उसे स्थायित्व नहीं दे सके।

देखेंः हैदराबाद Vs दिल्ली मैच का स्कोरकार्ड

डेयरडेविल्स के अनुभवी गेंदबाज जहीर खान ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर धवन को एल्बी मोर्कल के हाथों कैच कराकर हमेशा की तरह अपनी टीम को पहली सफलता दिला दी। अगले ही ओवर में नाथन कोल्टर नील की गेंद पर वॉर्नर भी सौरभ तिवारी को कैच थमा बैठे। पिछले मैच के हीरो रहे इयोन मोर्गन (22) ने इसके बाद मोइजेज हेनरिक्स (नाबाद 74) के साथ तीसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़ टीम को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश की, हालांकि इस बीच वे रन गति नहीं बढ़ा सके।

बदलाव के रूप में शामिल किए गए जयंत यादव ने अपने आखिरी ओवर में मोर्गन को कोल्टर नील के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। जयंत ने इस बीच बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और चार ओवरों में मात्र 19 रन दिए। हेनरिक्स ने संयत तरीके से बैटिंग करते हुए इसके बाद कर्ण शर्मा (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 और रवि बोपारा (नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में तेज गति से 64 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद हेनरिक्स ने बल्ले का मुंह खोलते हुए आखिरी के दो ओवरों में 32 रन जोड़े। हेनरिक्स ने 46 गेंदों की अपनी आकर्षक पारी में एक चौका और पांच छक्के जड़े। बोपारा 11 गेंदों में एक बाउंड्री हासिल कर सके। डेयरडेविल्स के लिए कोल्टर नील ने दो जबकि जहीर ने एक विकेट हासिल किया। हालांकि प्रभावशाली गेंदबाजी जयंत की रही।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times