डीडीसीए चुनाव: 450 से अधिक मत डाले गए, विरोधी गुटों में बहस

नई दिल्ली
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के चुनावों का पहला दिन बुधवार को विरोधी गुटों के आरोप-प्रत्यारोप का गवाह बना जिसमें बदनाम प्रॉक्सी प्रणाली को हटाए जाने के बाद 462 वोट डाले गए। अध्यक्ष पद के तीन दावेदारों टीवी पत्रकार रजत शर्मा, पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मदन लाल और वकील विकास सिंह के समर्थकों के बीच मतदान केंद्र पर काफी बहस हुई।

पढ़ें, डीडीसीए बना RTI के दायरे में आना वाला पहला क्रिकेट संघ

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील विकास ने तो निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप तक लगाया कि रजत शर्मा मतदान क्षेत्र के अंदर बैठे थे और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। इसके अलावा रजत शर्मा पर आरोप लगे कि मत डालने मतदाताओं के साथ आ रहे थे। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना एनडीएमसी परिसर में खुलकर अपनी पत्नी के लिए प्रचार कर रहे थे।

पढ़ें, मदन लाल, शशि और तिहाड़ा को चुनाव लड़ने की अनुमति

खन्ना की पत्नी साक्षी मदन लाल गुट से उपाध्यक्ष पद की दावेदार हैं। खन्ना ने कहा, ‘मैं डीडीसीए का मतदाता हूं। मैंने अपनी सदस्यता नहीं छोड़ी है। इसलिए मैं अपना मत डालने गया था। सभी को पता है कि मेरी पत्नी चुनाव लड़ रही हैं। यह आरोप गलत हैं।’ पता चला है कि मदन लाल गुट के समर्थकों की रजत शर्मा गुट के समर्थकों से इस बात पर बहस हुई कि कौन मतदान बूथ के अंदर रह सकता है। भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी इस दौरान मौजूद थे जो रजत का समर्थन कर रहे हैं। वह DDCA के पूर्व पदाधिकारी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर