जिसमें इंसानियत होगी वह दादरी घटना की निंदा करेगा: केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू

नई दिल्ली

गोमांस खाने की अफवाह पर उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम शख्स की पीट-पीटकर की गई हत्या पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि यदि किसी में इंसानियत नाम की चीज है तो वह ऐसी घटना की निंदा करेगा और ऐसी चीजों पर निश्चित रूप से लगाम लगना चाहिए।

गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने इस घटना को एक हादसा करार दिया था। मोहम्मद इखलाक की हत्या पिछले महीने दादरी में की गई थी। दादरी महेश शर्मा के संसदीय क्षेत्र में आता है।

केंद्र में सत्ताधारी एनडीए में घटक दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के वरिष्ठ नेता राजू ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। दादरी कांड पर जब राजू से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है, आपको ऐसी व्यवस्था कायम करनी होगी जिससे ऐसी घटनाएं फिर न हों।’

इस घटना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि यदि किसी शख्स में इंसानियत नाम की चीज होगी तो वह इसकी निंदा करेगा।’ इससे पहले, महेश शर्मा ने कहा था कि इखलाक की पीट-पीटकर की गई हत्या एक हादसा है, जिसे सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times