AAP ने केंद्र के सोशल मीडिया कैम्पेन का ब्यौरा मांगा
|दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को पत्र लिखकर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लिए सोशल मीडिया पर चलाए गए अभियानों के लिए किए गए भुगतान का ब्यौरा मांगा। दस दिन पहले ही सीबीआई ने आप सरकार के सोशल मीडिया अभियान ‘टॉक टू एके’ में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया और अन्य के खिलाफ प्रारंभिक जांच दर्ज की थी।
आप सरकार ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इसके लिए किसी परामर्शदाता की सेवा नहीं ली गई। दिल्ली सरकार के अनुसार एक साल तक उसके कार्यों का प्रचार प्रसार करने के लिए पिछले साल जून में सरकार द्वारा नियुक्त एक जनसंपर्क कंपनी को विधिवत निविदा निकालकर नियुक्त किया गया था, जबकि ‘टॉक टू एके’ कार्यक्रम जुलाई में हुआ था। उप मुख्यमंत्री ने मिश्रा को लिखे पत्र में ‘मेक इन इंडिया’, ‘नरेंद्र मोदी एप्प’, ‘स्टार्टअप इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ जैसे अभियानों के लिए चलाये गये सोशल मीडिया अभियानों का ब्योरा मांगा है।
सिसोदिया ने केंद्र सरकार की एजेंसियों, निजी विज्ञापन और कार्यक्रम आयोजित करने वाली कंपनियों के संबंध में ब्योरा मांगा है। उन्होंने पूछा है कि क्या गूगल, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर केंद्र संचालित योजनाओं के विज्ञापन के लिए केंद्र ने निविदा प्रक्रिया अपनाई थी। उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सोशल मीडिया अभियान के लिए भुगतान केवल क्रेडिट कार्डों और क्रेडिट सीमा के जरिए ही करना होता है। केंद्र की योजनाओं के सोशल मीडिया अभियान के लिहाज से भुगतान करने के लिए किस विभाग, सरकारी एजेंसियांे या निजी एजेसियों के क्रेडिट कार्डों और क्रेडिट सीमा का इस्तेमाल किया गया।’
मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।