हिलरी ने पुतिन को US के लिए बड़ा खतरा बताया, कहा- ‘नज़र रखें’

न्यू यॉर्क
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलरी क्लिंटन ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अभी भी वॉशिंगटन के लिए एक बड़ा खतरा हैं। हिलेरी ने ‘सीएनएन’ के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ‘उन पर नजर रखें।’ हिलेरी ने जनवरी में खुफिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि पुतिन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें नुकसान पहुंचाने और ट्रंप अभियान को बढ़ावा देने के लिए रूसी अभियान को प्रत्यक्ष निर्देश दिया था।

उन्होंने कहा कि पुतिन राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के जरिए जो कुछ चाहते थे, उनमें से कुछ उन्हें हासिल हो चुका है, लेकिन रूस को वह सबकुछ हासिल नहीं हो सकता है। हिलरी ने कहा कि उनका मानना है कि उनके खिलाफ किसी षड्यंत्रकारी ने पुतिन को प्रेरित किया था, लेकिन रूसी नेता वॉशिंगटन के साथ एक व्यापक, वैचारिक लड़ाई का आयोजन भी कर रहे हैं।

2016 के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं हिलरी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे खिलाफ पुतिन का अभियान अमेरिका के लोकतंत्र को प्रभावित करने से अधिक संबंधित था। वह एक ऐसा अमेरिका चाहते हैं जो अंदर से बंटा हो।’ वहीं, रूस ने कई बार खुद पर लगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने के आरोप खारिज किए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें