स्टूडेंट्स को स्पर्म के बदले मिल रहे हैं ऐमजॉन के 7000 के गिफ्ट वाउचर

लंदन
एक प्रफेसर अपने शोध के लिए स्टूडेंट्स को उनके स्पर्म के बदले ऐमजॉन के लगभग 7 हज़ार 200 रुपये (75 ब्रिटिश पाउंड) के वाउचर ऑफर कर रहे हैं। इन वाउचर के जरिए स्टूडेंट्स ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे। यह ऑफर ब्रिटेन की शेफील्ड यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को दिया गया है।

शेफील्ड यूनिवर्सिटी के प्रफेसर ऐलन पेसी एक ऐसा शोध कर रहे हैं, जो मर्दानगी को 70 फीसदी तक बढ़ा सकेगा। इस शोध के लिए ही स्टूडेंट्स के स्पर्म की जरूरत पड़ रही है। प्रफेसर ऐलन लाइकोपेन नाम के एक लाल तत्व पर शोध कर रहे हैं। यह तत्व टमाटर और पपीते में पाया जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसके जरिए स्पर्म काउंट बढ़ सकता है।

‘डेली स्टार’ की खबर के मुताबिक, प्रफेसर ऐलन का दावा है कि लाइकोपेन से जुड़ा उनका यह शोध सफल हुआ तो कमजोर मर्दों को बड़ी राहत मिलेगी। उनकी मर्दानगी में 70 फीसदी तक इजाफा होगा।

ऐलन बताते हैं, ‘शोध के शुरुआती नतीजे सकारात्मक हैं। हमें इस बात के सबूत मिले हैं कि लाइकापेन जबरदस्त उत्साह पैदा कर सकता है।’ अगर यह शोध कामयाब रहा तो इसे नामर्दों पर भी टेस्ट किया जाएगा। ऐलन कहते हैं कि लाइकोपेन के जरिए स्पर्म बनने की प्रक्रिया 3 महीने में पूरी होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times