सेरेना ने तीसरी बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

पैरिस

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस स्टार अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने शनिवार को अपने खेल की खनक बरकरार रखते हुए फ्रेंच ओपन के रूप में करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

सेरेना ने तीसरी बार फ्रेंच ओपन पर कब्जा किया है। सेरेना ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए खिताबी मुकाबले में चेक गणराज्य की लूसिया सफारोवा को 6-3, 7-6, 6-2 से हराया। सफारोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम आयोजन के फाइनल में पहुंची थीं। सेरेना ने इससे पहले 2002 और 2013 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। वह अब तक 20 ग्रैंड स्लैम सिगल्स खिताब जीत चुकी हैं। इनमें तीन फ्रेंच ओपन, छह ऑस्ट्रेलियन ओपन, पांच विम्बलडन और छह अमेरिकी ओपन खिताब शामिल हैं।

अपने करियर में पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने वाली सफारोवा ने पहले सेट में आसानी से हथियार डालने के बाद हालांकि दूसरे सेट में सेरेना को 7-6 से हराया। एक समय वह 1-4 से पीछे चल रही थीं लेकिन उन्होंने विश्व नम्बर-1 को कड़ी चुनौती दी और सेट अपने नाम किया। तीसरे और निर्णायक सेट में सेरेना ने हालांकि कम अनुभवी सफारोवा को कोई मौका नहीं किया और उसे 6-2 से अपने नाम किया। पूरे मैच के दौरान सेरेना ने 11 एस लगाए जबकि साफारोवा सिर्फ दो एस लगा सकीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times