सेक्स-एजुकेशन की इन बातों में हैं लोगों की दिलचस्पी

लंदन
सेक्स एजुकेशन को लेकर कई बहसें होती हैं लेकिन क्या कभी आपने इस बारे में सोचा है कि अगर सेक्स एजुकेशन की क्लास होती तो आपको क्या-क्या पढ़ाया जाता या आप क्लासरूम में क्या पढ़ना चाहते? एक ऑनलाइन सर्वे में लोगों से यह बताने के लिए कहा गया कि अगर उनके स्कूल में सेक्स-एजुकेशन दी जाती तो वह इसमें क्या पढ़ना पसंद करते।

इस पोस्ट पर 2900 लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। इस पर कई मजेदार जवाब आए तो कई जवाब हैरान करने वाले रहे। कई जवाब इसलिए चौंकाने वाले रहे क्योंकि कुछ लोगों को यौन संबंध और प्रजनन क्रिया की मूलभूत जानकारी भी नहीं थी। लोगों को सेक्स, ऑर्गैजम, ओरल, पीरियड्स और गुप्तांग के बारे में जानने की काफी दिलचस्पी थी।

AMHousewife ने पोस्ट किया कि उन्हें कई चीजों के बारे में पढ़ने के लिए उत्सुकता थी लेकिन उन्हें कभी इनके बारे में जानने को नहीं मिला। जैसे- सेक्स, बर्थ कंट्रोल और होमोसेक्सुअलिटी और विपरीतलिंगी के गुप्तांग के बारे में।

एक यूजर ने मजेदार अंदाज में कहा कि उन्हें पढ़ाया जाना चाहिए था कि सेक्स का अधिकतम आनंद किस तरह से उठाया जा सकता है।

VeganBuzzard421 नाम से एक यूजर ने जवाब दिया कि काश उन्हें यह बताया गया होता कि दो-तिहाई महिलाएं केवल पेनेट्रेशन से ऑर्गैजम का आनंद नहीं ले पाती हैं। एक यूजर ने जो सवाल पूछा वह सबसे ज्यादा युवाओं के मन में उठने वाला सवाल था। उसने कहा कि काश उन्हें बताया जाता कि किस तरह से सेक्स में आनंद के उच्चतम शिखर पर पहुचा जाए।

एक यूजर ने कहा, उन्हें कभी यह भी नहीं पढ़ाया गया कि लोगों के बीच किस-किस तरह के संबंध होते हैं। हमें गे-सेक्स के बारे में नहीं पता था और न ही ओरल सेक्स के बारे में। हमें कभी यह भी नहीं बताया गया कि अगर हमारे साथ कुछ अजीब हो रहा हो तो हमें उसे रोकने की कोशिश करनी चाहिए। हमें यह बताया जाना चाहिए था कि लड़कियों के लिए भी सेक्स की चाहत एक सामान्य प्रक्रिया है।

वहीं सारू रोस्को नाम से एक यूजर ने जवाब में कहा, काश हमें यह सिखाया गया होता कि हर कोई सेक्स करना पसंद नहीं करता है और हर कोई सेक्स करने के लिए किसी लड़की को डेट नहीं करता है।

इसी तरह एक ने कहा, हमें कई बार सच्चाई से बिल्कुल गलत चीजें बताई गईं। हमें कभी-कभी यह भी बताया गया कि किसी लड़के के साथ बिस्तर पर लेटने से प्रेगनेंट हो सकते हैं। पूरे कपड़े पहनकर भी किसी लड़के के साथ लेटने से भी प्रेगनेंसी हो जाती है।

जेनरिकपेन नेम ने कहा, वजाइना में इंफेक्शन सामान्य सी बात है और इसके क्या लक्षण है, सेक्स एजुकेशन में हमें यह पढ़ाया जाना चाहिए था।

एक यूजर ने बताया, सेक्स के बाद (UTI) Urinary Tract Infections से बचने के लिए पेशाब करना चाहिए। मुझे आश्चर्य होता है कि आज तक किसी ने हमें यह किसी ने नहीं बताया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें