सुल्तान जोहोर कपः जूनियर हॉकी टीम ने दी पाकिस्तान को मात

नई दिल्ली

भारतीय हॉकी के लिए संडे का दिन शानदार रहा। सरदार सिंह की अगुवाई वाली सीनियर टीम ने जहां मेजबान न्यू जीलैंड के साथ चौथा और अंतिम मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेलकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया वहीं हरजीत सिंह की कप्तानी वाली युवा टीम ने मलयेशिया में 5वें सुल्तान जोहोर कप के पहले दिन पाकिस्तान को 5-1 से करारी शिकस्त दी।

पाक पर बड़ी जीत

भारतीय युवा टीम दमदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को खेल के हर मामले में पीछे छोड़ दिया। भारत ने हर क्वॉर्टर में गोल दागे। भारतीय गोल की शुरुआत मैच के पांचवें मिनट में अजय यादव ने की। इसके बाद 23वें मिनट में सुमित कुमार गोल करने में सफल रहे। तीन मिनट बाद अरमान कुरैशी ने गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। हाफ टाइम बाद परविंदर सिंह ने 34वें मिनट में गोल कर मैच को एकतरफा बना दिया। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद दिलबर ने गोल कर अंतर को कम किया लेकिन मैच के अंतिम मिनट में संता सिंह ने गोल कर भारत की जीत 5-1 से सुनिश्चित कर दी।

गोलरहित रहे दो क्वॉर्टर

उधर, सीनियर भारतीय टीम और न्यू जीलैंड के बीच मैच के शुरुआती दो क्वॉर्टर गोलरहित रहे। हालांकि दोनों टीमों ने कई प्रयास किए लेकिन कोई भी गोल करने में सफल नहीं रहा। गोल का खाता न्यूजीलैंड ने खोला। निक रोस ने 41वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन भारत ज्यादा देर तक पीछे नहीं रहा ओर दो मिनट बाद ही एसवी सुनील (43वें मिनट) के फील्ड गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली। अंतिम क्वॉर्टर में कीवी टीम ने भारतीय गोलपोस्ट पर कई जोरदार हमले किए। भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इन सबको बचाते हुए अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News