सुभाष ने तोड़े सेना भर्ती दौड़ के सारे रेकॉर्ड

गाजीपुर
यूपी में पूर्वांचल के युवाओं को सेना से जोड़ने के लिए दस दिवसीय भर्ती अभियान गाजीपुर में चल रहा है। यहां दूसरे दिन मिर्जापुर के सुभाष यादव ने 1600 मीटर की दौड़ 4 मिनट 32 सेकंड में पूरा करके न सिर्फ नया रेकॉर्ड बनाया, बल्कि अब तक के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए।

पिछले साल गोरखपुर में सेना भर्ती के दौरान रुस्तम पासवान ने इस दौड़ को 4 मिनट 39 सेकंड में पूरा कर रेकॉर्ड बनाया था। रुस्तम ने अलीगढ़ के हरदेव सिंह का रेकॉर्ड तौड़ा था जो 4 मिनट 40 सेकंड का था।

सुभाष के पिता रघुनाथ यादव मिर्जापुर जिले के देवपुरक गांव में एक किसान हैं। सुभाष की इस जीत से पूरा गांव बहुत खुश है। गाजीपुर सेना भर्ती प्रभारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सुभाष कुमार यादव ने भर्ती की दौड़ के लिए सारे रेकार्ड तोड़कर नया रेकॉर्ड बनाया है।

53 हजार से अधिक युवक होंगे शामिल
20 से 30 अप्रैल तक चलने वाली इस भर्ती रैली में भदोही, चंदौली, सोनभद्,मीरजापुर, जौनपुर, वाराणसी के साथ ही गाजीपुर जिले के लगभग 53,000 से अधिक युवक शामिल होने हैं। भर्ती के लिए आने वाले युवाओं की भारी भीड़ को देखते हुए पूरे में शहर में चौकसी बढ़ाने के साथ पूरी भर्ती प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की नजर में चल रही है।

सेना भर्ती मुख्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल मनीष धवल ने बताया कि भर्ती स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया हैं, जो जवानों पर नजर रख रहें हैं। अगर कोई भी अव्यवस्था फैलाने एवं गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। गाजीपुर शहर के चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई है।

चार साल से रोज दौड़ लगा रहे सुभाष
सुभाष कुमार यादव ने कर्नल को बताया कि वह सेना में शामिल होने के लिए चार साल से नियमित दौड़ लगा रहे थे। वह पहली बार भर्ती में शामिल होने आए थे तो न केवल रेस जीती, बल्कि दूसरे युवकों के लिए मिसाल बने थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर