सुपरबाइक्स की खरीद पर 95% तक लोन दे रहा है ऐक्सिस बैंक

नई दिल्ली
क्या आप भी सुपरबाइक लेना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल कैश की कमी है? ऐसा है तो कतई परेशान न हों, ऐक्सिस बैंक ने हाई-ऐंड्स बाइक की खरीद पर 95 पर्सेंट तक लोन जारी करने का ऑफर पेश किया है। बैंक ये लोन 500 सीसी से अधिक की बाइक्स पर ऑफर कर रहा है। इसके तहत बैंक सालाना 10 से 11 फीसदी इंटरेस्ट वसूलेगा। ऐक्सिस बैंक के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजीव आनंद ने कहा, ‘हार्ले डेविडसन जैसी सुपरबाइक्स को भारत में काफी लोग पसंद करते हैं और लेने की इच्छा रखते हैं। हम कस्टमर्स की इस इच्छा को वास्तविकता में बदलने के लिए यह लोन ऑफर कर रहे हैं।’

फिलहाल निजी सेक्टर का दिग्गज बैंक एचडीएफसी सुपरबाइक्स पर लोन देने के मामले में सबसे आगे है। एचडीएफसी बैंक ने कावासाकी और ट्रायंफ के साथ लोन्स के लिए टाइ-अप कर रखा है। ट्रायंफ की बाइक्स खरीदने पर एचडीएफसी बैंक 85 पर्सेंट तक लोन ऑफर करता है। यही नहीं कुछ विशेष मामलों में तो एचडीएफसी 100 पर्सेंट तक लोन फाइनैंस करता है। प्रीमियम बाइक्स की खरीद पर एचडीएफसी बैंक 10.5 पर्सेंट सालाना की ब्याज दर पर लोन मुहैया कराता है।

इसके अलावा एचडीएफसी बैंक कावासाकी की सभी सेगमेंट्स की बाइक्स पर 85 से 95 फीसदी तक लोन मुहैया कराता है। हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स की संख्या में इजाफा होने और हाइ कन्जयूमर स्पेंडिंग के चलते आने वाले तीन सालों में सुपरबाइक्स सेगमेंट में अच्छी खासी ग्रोथी की उम्मीद की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business