सीमा पर शांति के लिए मैंने मैंमैतियाली की बेल्ट लौटा दी: विजेंदर सिंह

नई दिल्ली
रविवार को मुंबई में ‘किंग्स ऑफ एशिया’ खिताब के लिए खेले गए बॉक्सिंग मुकाबले में भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमैतियाली को हरा दिया। इस जीत से विजेंदर ने अपना डब्लूबीओ एशिया पसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बरकरार रखा। इसके साथ-साथ विजेंदर ने डब्ल्यूबीओ ऑरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब भी अपने नाम कर लिया। लेकिन यह मुकाबला जीतने के बाद विजेंदर सिंह ने मैमैतियाली को अपना बड़ा दिल भी दिखाया और उन्होंने मैमैतियाली की बेल्ट उन्हें वापस लौटा दी।

विजेंदर ने दोस्ती का परिचय देते हुए मैमैतियाली को उनकी हारी बेल्ट लौटाने के बाद कहा, ‘यह शांति के लिए है इसलिए मैंने उसे यह कहते हुए बेल्ट वापस कर दी कि मेरे (भारत के) क्षेत्र में मत आना।’

देखें: विजेंदर के मुक्कों पर फिदा अमिताभ, बोले- चीन को दे मारा

बता दें कि इस फाइट को जीतने के बाद विजेंदर अब ‘किंग्स ऑफ एशिया’ हैं। इस एक मुकाबले में दो खिताब दाव पर थे। जीतने वाला खिलाड़ी को अपना खिताब बचाने के साथ-साथ, हारने वाले बॉक्सर का खिताब भी अपने नाम करने का मौका था। इस कड़े मुकाबले में विजेंदर ने अपना एशिया पसिफिक खिताब बचाने के साथ-साथ मैमैतियाली का डब्ल्यूबीओ ऑरियंटल सुपर मिडलवेट खिताब भी अपने नाम कर लिया था। लेकिन फाइट जीतने के बाद इस खिलाड़ी ने दरियादिल होने परिचय देते हुए चीनी मुक्केबाज की यह बेल्ट वापस लौटा दी।

पेइचिंग ओलिंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता विजेंदर की पेशेवर करियर में यह लगातार 9वी जीत थी। विजेंदर ने अपने कद और अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया। उन्होंने जीत के बाद कहा कि जीतने के बावजूद मैं टाइटल नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि मैमैतियाली को अपना टाइटल देना चाहता हूं, ताकि सीमा पर शांति का संदेश जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News