सीधी गेंद पर 6 विकेट गंवाना हैरानी भरा: पोथास (कोच श्री लंका)

नागपुर
श्री लंका के कोच निक पोथास ने शुक्रवार को साफ किया कि वीसीए स्टेडियम में पिच में कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 6 बल्लेबाजों के सीधी गेंद पर आउट होने का उन्हें मलाल है।

पोथास ने पहले दिन के खेल के दौरान अपनी टीम के पहली पारी में 205 रन पर सिमटने के बाद कहा, ‘विकेट में कोई दिक्कत नहीं थी। यह स्पिन नहीं कर रही थी और गेंद सीम भी नहीं हो रही थी। 6 खिलाड़ी सीधी गेंद पर आउट हुए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि रविंद्र जडेजा सीधी गेंदें फेंकते हैं। रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने सीधे स्टंप पर गेंद डालकर विकेट हासिल किए।’ उन्होंने कहा कि इस स्तर पर आप सीधी गेंद नहीं चूक सकते।

पोथास ने कहा, ‘पिछली सीरीज में गेंद स्पिन हो रही थी। आप दुनिया के दो शीर्ष स्पिनरों (अश्विन और जडेजा) की बात कर रहे हैं। यहां विकेट से कुछ मदद नहीं मिल रही थी। बस गेंद थोड़ी तेजी से निकल रही थी। ऐसा विकेट जिस पर गेंदबाज को अधिक मदद नहीं मिल रही हो उस पर हमने स्पिन के खिलाफ छह विकेट गंवाए।’

उन्होंने कहा, ‘ड्रेसिंग रुम में खिलाड़ी निराश थे क्योंकि उन्हें अपने लिए उच्च मानक तय किए हैं। उन्हें निराश होना ही चाहिए। पोथास ने स्वीकार किया कि कप्तान दिनेश चंडीमल का अश्विन की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने का फैसला करने का समय सही नहीं था, हालांकि सकारात्मक रवैया अपनाने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने उस समय यह फैसला किया। हम बल्लेबाजों को क्रीज पर रहने के दौरान फैसला करने का अधिकार देते हैं। उसने बेशक महसूस किया होगा कि यह (रिवर्स स्वीप) उस समय रन बनाने का सर्वश्रेष्ठ तरीका था लेकिन यह काम नहीं कर पाया। मैं संभवत: यह कहूंगा कि यह शॉट खेलने का समय सर्वश्रेष्ठ नहीं था।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर