सिंगापुर समिट किम के लिए आखिरी मौका होगाः ट्रंप

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन की सिंगापुर में होने जा रही ऐतिहासिक मुलाकात की तैयारी अपने अंतिम चरण में है, वहीं ट्रंप ने उम्मीद जाहिर की है कि प्योंगयांग कुछ सकारात्मक कदम उठएगा क्योंकि उसे पता है कि यह उसके लिए आखिरी मौका है।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा में शनिवार को G7 सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि किम के साथ सिंगापुर में मंगलवार को प्रस्तावित मुलाकात ‘शांति का मिशन’ है। उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि किम जोंग अपने लोगों, खुद के लिए और परिवार के लिए कुछ सकारात्मक करने जा रहे हैं क्योंकि उनके पास आगे यह अवसर नहीं होगा।’

हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया है कि वह वार्ता की सफलता को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। ट्रंप ने कहा कि वह एक मिनट के अंदर समझ जाएंगे कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को छोड़ने को लेकर गंभीर है या नहीं।

उन्होंने कहा, ‘यह सही रूप में अनजान क्षेत्र है, लेकिन मैं वाकई आश्वस्त हूं। यह पहले कभी नहीं हुआ। यह कभी जांचा नहीं गया। इसलिए हम सकारात्मक रवैये के साथ जा रहे हैं।’

बता दें कि ट्रंप ने इससे पहले कहा था कि वह इस बैठक के लिए अच्छे से तैयार हैं और इसके लिए बहुत ज्यादा तैयारी करने की जरूरत नहीं है। साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा कि अगर समिट में सबकुछ ठीकठाक रहा तो वह किम जोंग उन को वाइट हाउस आने का न्योता भी देना चाहेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें