सिंगापुर में भारतीय मूल के एक प्रवर्तन अधिकारी को अवैध तंबाकू उत्पाद रखने पर हुई जेल की सजा

सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर लोगों से प्राप्त अवैध तम्बाकू उत्पाद को रख लेने के आरोप में भारतीय मूल के एक प्रवर्तन अधिकारी को तीन महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

अधिकारी पर 800 सिंगापुर डॉलर (करीब 592 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। मोहन राज अकिलन (31) और एक मलेशियाई नागरिक ने 1,417 सिंगापुरी डॉलर (लगभग 1100 अमेरिकी डॉलर) मूल्य के अवैध तम्बाकू से संबंधित उत्पाद रख लिए थे।

इन उत्पादों को चांगी हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों ने स्वेच्छा से छोड़ा था। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार ने गुरुवार को बताया कि सजा सुनाए जाने के दौरान एक और आरोप पर विचार किया गया। उप लोक अभियोजक तान सियाओ टिएन ने कहा कि मलेशियाई नागरिक मोहन को सिंगापुर के सर्टिस सिस्को सहायक पुलिस बल ने 19 अप्रैल, 2011 और आठ अगस्त, 2022 के बीच प्रवर्तन अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था।

पिछले साल मई में हुई थी नियुक्ति

उन्हें मई 2021 के आसपास स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (एचएसए) की तम्बाकू विनियमन शाखा (टीआरबी) की प्रवर्तन संचालन इकाई में तैनात किया गया था। इस इकाई ने सर्टिस को तम्बाकू प्रवर्तन कार्य के लिए रखा था। उस शाखा के अधिकारियों के कामों में से एक प्रतिबंधित तम्बाकू से संबंधित उत्पादों को इकट्ठा करना होता है, जो चांगी हवाई अड्डे के माध्यम से सिंगापुर में प्रवेश करने वाले यात्री स्वेच्छा से छोड़ जाते हैं।

The post सिंगापुर में भारतीय मूल के एक प्रवर्तन अधिकारी को अवैध तंबाकू उत्पाद रखने पर हुई जेल की सजा appeared first on बिज़नेस स्टैंडर्ड.

बिज़नेस स्टैंडर्ड