सात समंदर पार ‘आप से जोड़ो’ अभियान

तरुण सिसोदिया, नई दिल्ली
भारत से दूर सात समंदर पार ‘आप से जोड़ो’ अभियान चल रहा है। इस अभियान से सैकड़ों भारतीय जुड़ रहे हैं। यह अभियान आम आदमी पार्टी की ओवरसीज विंग द्वारा चलाया जा रहा है। इस वक्त यह अभियान करीब 15 देशों में चलाया जा रहा है। अभियान के तहत ज्यादातर पंजाब और गुजरात मूल के लोग जुड़ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी भारत के राज्यों में तो अपनी उपस्थिति दर्ज करा ही रही है। इसके अलावा दूसरे देशों में भी इसकी एक्टिविटी दिखाई देने लगी है। यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, फ्रांस, न्यूजीलैंड, इटली, दुबई, कतर, कनाडा समेत 15 देशों में इस वक्त गतिविधि बेहद तेज हैं। यहां ‘आप से जोड़ो’ अभियान चल रहा है। इन देशों में रह रहे आप समर्थित भारतीय यह अभियान चला रहा है।

सूत्रों के मुताबिक अभियान में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। आम आदमी पार्टी के पंजाब में परिवार जोड़ो अभियान की तर्ज पर यह अभियान चल रहा है। इसमें भी पूरे के पूरे परिवार आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। हाल ही में इन देशों में ओवरसीज विंग के सम्मेलन भी हुए हैं। इनमें बड़ी तादाद में भारतीय शामिल हुए। इन सम्मेलनों में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास, प्रीति शर्मा मेनन, अतिशी मर्लेना आदि शामिल होकर पार्टी की भारत की गतिविधि और दिल्ली सरकार के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

‘ओवरसीज विंग का मेंबरशिप कैंपेन इन देशों में चल रहा है। भारतीय बड़ी तादाद में हम से जुड़ रहे हैं। वह हमें बदलाव और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए समर्थन कर रहे हैं।’
शैल गौतम, हैड, सोशल मीडिया, आप ओवरसीज

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi