साइना नेहवाल फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में हारीं

नई दिल्ली

इंडियन बैडमिंटन का शुक्रवार का दिन निराशा भरा रहा। फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज में इकलौती भारतीय उम्मीद भी समाप्त हो गई। क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचीं साइना नेहवाल सीधे गेम में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन से 9-21, 15-21 से हारकर टूर्नमेंट से बाहर हो गईं। इस टूर्नमेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त इंतानोन ने शीर्ष वरीयता प्राप्त नेहवाल को सिर्फ 39 मिनट में हरा दिया।

इससे पहले साइना नेहवाल ने जापानी मिनात्सु मितानी को सीधे गेम में हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया था। विश्व में दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना इस टूर्नमेंट में अकेली भारतीय रह गई थीं। एच एस प्रणय, अजय जयराम और ज्वाला गुट्टा व अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी गुरुवार को दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई थी।

साइना ने महिला एकल में शानदार खेल का प्रदर्शन करके विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मितानी को केवल 41 मिनट में 21-19, 21-16 से हराया था। उनका अगला मुकाबला थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त रतचानोक इंतानोन से था।

पुरुष एकल में हॉन्गकॉन्ग के एनजी का लोंग एंगुस ने प्रणय को 21-15 21-10 से हराकर बाहर किया। दो बार के डच ओपन विजेता जयराम भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। उन्हें चीन के तियान हुवेई से 18-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। ज्वाला और अश्विनी की जोड़ी नीदरलैंड की एफजी मुस्केन्स और सेलेना पीक से 15-21 18-21 से हार गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times